info[AT]astrosatvacourses.com

+91-701-100-3044

+1-778-771-2820

2022 FORECAST- Mesh Lagna (मेष लग्न), Aries Ascendent

2022 FORECAST- Mesh Lagna (मेष लग्न), Aries Ascendent

साल 2022 मेष लग्न के जातकों के लिए मिला-जुला फल देने वाला है। साल के प्रथम तीन माह संतान, उच्च शिक्षा, एवं निवेश इत्यादि मामलों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकते हैं। अप्रैल, सितम्बर, एवं नवम्बर के महीनों में संतान अथवा निवेश आदि को लेकर चिंताजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। खासकर इन तीन महीनों में शेयर बाज़ार से संबन्धित गतिविधियों में अत्यधिक सावधानी रखें। मई से अगस्त, अक्तूबर, एवं दिसम्बर में भी अच्छे लाभ की संभावना है।

मेष लग्न वाले व्यक्ति जनवरी के महीने में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के कारण परेशान हो सकते हैं जो कि जनवरी के अंत तक संभल जाएंगी। स्वास्थ्य को लेकर मई एवं जून के महीनों में फिर से सावधान रहने की आवश्यकता है। जुलाई महीने में मेष लग्न के जातक एक नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे। अगस्त से लेकर साल के अंत तक धन आगमन, सामाजिक प्रतिष्ठा और व्यवसाय में तरक्की आदि के कई शुभ अवसर बन सकते हैं।

जनवरी-फरवरी में कार्य क्षेत्र में झगड़े या मन-मुटाव की स्थिति बन सकती है और मार्च में कहीं न कहीं से अप-व्यय के कारण धन-हानि के योग बन सकते हैं। यही स्थिति जून-जुलाई में घर के सदस्यों के साथ बनने की संभावना अति प्रबल है। वाणी पर काबू रखें, तुलसी में जल दें, हरे रंग से परहेज़ करें।

पिछले वर्ष से अब तक भाग्य साथ देता आ रहा है अपितु अप्रैल से लेकर साल के अंत तक भाग्य, धार्मिक कार्यों, एवं ज्ञान संबंधी क्षेत्रों में ऊर्जा की कमी महसूस कर सकते हैं। धार्मिक कार्य अथवा उच्च शिक्षा हेतु, किसी किसी जातक के विदेश भ्रमण के योग भी बन सकते हैं।

मई तथा अक्तूबर-नवम्बर महीने में जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

मई-जून में धन-लाभ, मित्रों आदि द्वारा सहायता अथवा लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जिन जातकों का लग्न 28 या 19 डिग्री के निकट है, उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। वे स्वास्थ्य, भाग्य, आय, घरेलू झंझटों आदि के कारण परेशानी का सामना कर सकते हैं। ऐसे में कुंडली का निरीक्षण कर बताए गए उपाय लाभकारी सिद्ध होते हैं।

यदि जन्म-कुंडली में मंगल की स्थिति कमज़ोर है तो सवा पाँच रत्ती या उस से अधिक वज़न का मूंगा धारण करें। जातक की कुंडली के अनुसार दशा का विशेष महत्व रहता है। इसलिए अधिक विस्तार से और सटीक कुंडली निरीक्षण हमेशा लाभप्रद होता है। फिर भी इस सामान्य फलादेश के अनुसार, बताए गए उपायों द्वारा लाभ लिया जा सकता है।