info[AT]astrosatvacourses.com

+91-701-100-3044

+1-778-771-2820

2022 FORECAST-Vrishabha Lagna (वृष लग्न), Taurus Ascendant

2022 FORECAST-Vrishabha Lagna (वृष लग्न), Taurus Ascendant

वृष लग्न के जातकों के लिए 2022 नई उपलब्धियों को कुछ नई चुनौतियों के साथ लाने वाला सिद्ध हो सकता है।

वृष लग्न वाले व्यक्तियों को साल के शुरू में, जून-जुलाई, एवं अगस्त-सितम्बर के महीनों में जीवन साथी के साथ ताल-मेल बैठाने में जद्दो-जहद करनी पड़ सकती है। अप्रैल और मई माह में कार्य-क्षेत्र में उलझनें बन सकती हैं – शांति से व्यवहार कर स्थिति को अपने हित में रखने की कोशिश करें।

मई, अक्तूबर, और दिसम्बर के महीने घरेलू कलह, संपत्ति को लेकर तनाव, अथवा माता के स्वास्थ्य हेतु चिंताजनक स्थिति दे सकते हैं।

संतान के साथ संबंध अधिकतर अच्छे रहेंगे। अप्रैल, नवम्बर के प्रथम दो सप्ताह, तथा दिसम्बर के महीनों में संतान एवं निवेश को लेकर चिंता-जनक  स्थिति बनने की आशंका है।

काम-काज एवं आय को लेकर निरंतर मानसिक चिंता बनी रहने की संभावना है। इस कारण अप्रैल से लेकर बाकी समय जीवन साथी के साथ मन-मुटाव भी हो सकता है। पीली वस्तुओं का दान एवं गुरुजनों की सेवा करने से काम-काज में सुधार मिल सकता है।

अपनी मेहनत एवं सूझ-बूझ से वृष लगन के जातक अपने भाग्य, सगे-संबंधियों, मित्रों, आदि की मदद से कार्य-क्षेत्र से संबन्धित बाधाओं से पार पा सकते हैं। राहू इस वर्ष आपके लग्न से निकल कर बारहवें भाव में प्रस्थान करेगा एवं केतू सातवें भाव से निकलकर छठे भाव में जाएगा। जहां आप स्वास्थ्य में सुधार महसूस करेंगे, वहीं आप पाएंगे कि बेवजह की चिंताओं के कारण आप कम नींद ले पा रहे हैं। अपने आफिस, घर, एवं आस-पड़ोस के लोगों से अच्छे से पेश आयें अन्यथा बे-वजह के लांछन लगने के योग हैं। दांतों से संबन्धित कष्ट भी हो सकते हैं। जिन जातकों का लग्न 28 या 19 डिग्री के निकट है, उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

पीली वस्तुओं का दान करें, विधवा औरतों के लिए दान करें, और रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करें। जन्म-कुंडली में यदि चन्द्र की स्थिति कमज़ोर हो तो एक अच्छे मोती की अंगूठी धारण करें। जातक की कुंडली के अनुसार दशा का विशेष महत्व रहता है। इसलिए अधिक विस्तार से और सटीक कुंडली निरीक्षण हमेशा लाभप्रद होता है। फिर भी इस सामान्य फलादेश के अनुसार, बताए गए उपायों द्वारा लाभ लिया जा सकता है।