2022 FORECAST- Makar Lagna (मकर लग्न), Capricorn Ascendant

2022 FORECAST- Makar Lagna (मकर लग्न), Capricorn Ascendant

2022 में मकर लग्न के जातकों को मिले जुले परिणाम मिलेंगे। साल की शुरुआत एक नई ऊर्जा के साथ होगी और जनवरी के महीने में मित्र एवं सगे संबंधियों के साथ सौहर्द्रपूर्ण वातावरण रहेगा। वहीं फरवरी के महीने में कुछ अकस्मात खर्चे, जो या तो संतान के कारण हो सकते हैं या निवेश संबन्धित व्यय भी हो सकते हैं। मध्य नवम्बर में भी इसी प्रकार के प्रकरण दोहराए जा सकने की आशा है।

व्यवसाय क्षेत्र में मार्च तक थोड़ा संयम रखना होगा – तत्पश्चात समय अच्छा है। हालांकि जुलाई एवं सितम्बर में थोड़ा खिचाव अथवा रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। आसमानी नीले रंग के उपयोग से लाभ मिलेगा।

फरवरी एवं अगस्त के आस पास अपने एवं अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें, मार्च तथा अगस्त-सितम्बर के आस-पास धन व्यय होना, सामाजिक प्रतिष्ठा को हानि होना, संतान के साथ अन-बन होना आदि के योग बन सकते हैं। अप्रैल एवं अक्तूबर के महीने में पिता के स्वास्थ्य, एवं मौखिक वार्तालाप के कारण समस्याएँ होने की संभावना प्रबल रहेगी। अप्रैल-मई तथा नवम्बर के महीने में गृह कलह अथवा व्यवसाय क्षेत्र संबन्धित समस्याएँ मानसिक परेशानी दे सकती हैं। जून एवं दिसम्बर में आय एवं शेयर बाज़ार संबन्धित गतिविधियों पर खास ध्यान दें।

अप्रैल के बाद कुछ विशेष बदलाव महसूस कर सकते हैं। जीवन साथी के साथ मन मुटाव की स्थिति अटलनीय होने की संभावना है। संपत्ति एवं आय में धोखा-धड़ी के योग बन सकते हैं।

मई-जून के महीने में सामाजिक कार्यक्रम अथवा प्रतिष्ठा, अल्प धन लाभ के योग आदि बन सकते हैं। मौके का लाभ उठाएँ। काले रंग का अधिक उपयोग करें।

जिन जातकों का लग्न 28 या 19 डिग्री के निकट है, उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पीले एवं नारंगी रंग से परहेज़ करें, तथा नित्य सूर्य नमस्कार करें।

जन्म-कुंडली में यदि शनि की स्थिति कमज़ोर हो तो एक अच्छे नीलम की अंगूठी धारण करें। जातक की कुंडली के अनुसार दशा का विशेष महत्व रहता है। इसलिए अधिक विस्तार से और सटीक कुंडली निरीक्षण हमेशा लाभप्रद होता है। फिर भी इस सामान्य फलादेश के अनुसार, बताए गए उपायों द्वारा लाभ लिया जा सकता है।

And you yourself can learn these secrets. Enroll Now

Visit our YouTube Channel for knowledgeable free video content.