info@astrosatvacourses.com

+91-701-100-3044

Learn vedic astrology through astrology course online

2022 FORECAST-Vrischika Lagna (वृश्चिक लग्न), Scorpio Ascendent

2022 FORECAST-Vrischika Lagna (वृश्चिक लग्न), Scorpio Ascendent

Vrishchik Rashi 2022 (Vrishchik Lagan Results)

वृश्चिक लग्न के जातकों के लिए 2022 जीवन के हर क्षेत्र में लगभग अच्छे परिणाम देने वाला है। अप्रैल, जुलाई, तथा सितम्बर की समयावधि को छोड़कर बाकी पूरा साल व्यवसाय के लिए शुभ परिणाम देगा।

जनवरी के पहले दो सप्ताह, जुलाई, तथा नवम्बर महीनों में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। अप्रैल, जुलाई के अंतिम दो सप्ताह, तथा नवम्बर महीनों की समयावधि को छोड़कर, बाकी पूरे साल आय से संबन्धित प्रबल योग आपका मनोबल बनाए रखेंगे। समय का पूर्ण लाभ उठाने के लिए आप एक पन्ना धारण कर सकते हैं।

यदि नए भवन, घर, फ्लैट, इत्यादि से संबन्धित कार्यवाही से जुड़े हैं तो मई से जुलाई की समयावधि लाभकारी सिद्ध होगी।

अप्रैल के बाद संतान प्राप्ति, संतान सुख, शेयर बाज़ार में फायदा, उच्च शिक्षा के लिए दाखिला आदि क्षेत्रों में लाभकारी परिणाम मिलने की पूर्ण संभावना है।

ध्यान दें यदि अप्रैल के बाद आप अपने व्यवसाय में खिचाव महसूस करें, अथवा ऐसा पाएँ कि समाज में लोग आपसे कटने लगे हैं तो निश्चित तौर पर राहू-केतू के राशि परिवर्तन का आप पर प्रकोप होगा। ऐसे में राहू-केतू के उपाय करने से लाभकारी परिणाम पाये जा सकते हैं।

जनवरी-फरवरी तथा जुलाई के अंतिम दो सप्ताह में अनचाहे व्यय होने के योग बन सकते हैं। मार्च और अगस्त के महीनों में घर से दूर यात्रा के योग हो सकते हैं। अप्रैल और सितम्बर के महीनों में काम काज अथवा घर से संबन्धित क्षेत्रों को लेकर हल्का फुल्का तनाव होने की आशंका है। मई तथा अक्तूबर के महीनों में संतान तथा आय संबन्धित गतिविधियों में आपको अधिक ध्यान केन्द्रित करना पड़ सकता है।

जिन जातकों का लग्न 28 या 19 डिग्री के निकट है, उन्हें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी भी प्रकार की धोखा-धड़ी से बचें अन्यथा आप पर लांछन लगने के पूर्ण योग हैं। प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें, आसमानी नीले रंग से बचें, तथा विधवा स्त्रियॉं के लिए दान देते रहें।

जन्म-कुंडली में यदि बृहस्पति की स्थिति कमज़ोर हो तो एक अच्छे पीले पुखराज की अंगूठी धारण करें। जातक की कुंडली के अनुसार दशा का विशेष महत्व रहता है। इसलिए अधिक विस्तार से और सटीक कुंडली निरीक्षण हमेशा लाभप्रद होता है। फिर भी इस सामान्य फलादेश के अनुसार, बताए गए उपायों द्वारा लाभ लिया जा सकता है।

And you yourself can learn these secrets. Enroll Now

Visit our YouTube Channel for knowledgeable free video content.